"म्याऊ" साइबरटैक से प्रभावित 1000 से अधिक डेटाबेस

शुक्रवार सुबह तक, लगभग 1,800 डेटाबेस साइबर हमले से प्रभावित थे।

क्या आप अपने डेटा को क्लाउड में होस्ट करते हैं? जांचें कि वे सुरक्षित हैं! हाल के दिनों में, एक रहस्यमय "मेव" कंप्यूटर हमला असुरक्षित डेटाबेसों को मिटाकर उग्र हो गया है।



"मेव" से प्रभावित 1700 से अधिक डेटाबेस


शोधकर्ता बॉब डियाचेंको ने इस सप्ताह की शुरुआत में समस्या पर अपनी उंगली रखी थी। तब से, "मेव" और इसी तरह के साइबर हमले ने 1,000 से अधिक असुरक्षित डेटा स्टोर को नष्ट कर दिया है।

पहला शिकार स्पॉट किया गया: एक यूएफओ वीपीएन डेटाबेस। मंगलवार को पहला सुरक्षा उल्लंघन सामने आने के बाद, वीपीएन ने अपने डेटाबैंक को क्लाउड में स्थानांतरित कर दिया था ... होस्ट किए गए डेटा को सुरक्षित करने में सफल हुए बिना। उसी दिन, "मेव" ने डेटाबेस को नष्ट कर दिया।

शोडान वेबसाइट के अनुसार , दुनिया भर में वर्तमान में साइबर हमले से 1,755 डेटाबेस प्रभावित हुए हैं।

फिरौती की मांग नहीं


"मेव" की मौलिकता? साइबर हमले का कोई स्पष्ट मकसद नहीं है। यदि धन रैंसमवेयर और अन्य कंप्यूटर हमलों का आवर्ती कारण है , तो "म्याऊ" पीछे कुछ नहीं छोड़ता ... एक नकली म्याऊ हस्ताक्षर को छोड़कर ।

"मुझे लगता है कि अधिकांश [नवीनतम साइबर हमले के मामलों में] हमलों के पीछे दुर्भावनापूर्ण अभिनेता सिर्फ मनोरंजन के लिए काम कर रहे हैं, क्योंकि वे कर सकते हैं और क्योंकि यह वास्तव में करना आसान है," डायचेंको अनुमान लगाता है। "  यह इसलिए उद्योग और कंपनियों के लिए एक नया लाल झंडा है जो साइबर स्वच्छता को नजरअंदाज करते हैं, और अपने डेटा और अपने ग्राहकों को एक आंख की झपकी में खो देते हैं," वह चेतावनी देते हैं।

शोधकर्ता की तरह, "म्याऊ" के पीछे साइबर हैकर्स उन डेटाबेस के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं जो पासवर्ड संरक्षित नहीं हैं। जिन लोगों की वे पहचान करते हैं, उन पर हमला किया जाता है, उनका डेटा नष्ट कर दिया जाता है।

बी। डियाचेंको के अनुसार, प्रभावित डेटाबेस की संख्या आने वाले दिनों में दोगुनी हो सकती है।

Source:



Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें