जर्मनी ने महामारी के दौरान अमेज़न द्वारा संभावित मूल्य हेरफेर की जांच शुरू की

नियामकों को संदेह है कि ई-कॉमर्स कंपनी ने रोकथाम उपायों के दौरान कुछ अत्यधिक बेशकीमती उत्पादों की कीमतों को काफी कम कर दिया है ।

अमेज़न आग के नीचे आने के लिए जारी है और अपने व्यापार प्रथाओं के लिए जवाबदेह आयोजित किया जाना चाहिए ।


अमेज़न रोकथाम के दौरान भी कम कीमतें लगाने का आरोप लगाया

हालांकि जेफ बेजोस ने हाल ही में अमेरिकी सांसदों द्वारा पूछे गए कई सवालोंके जवाब दिए, लेकिन कंपनी जर्मन अधिकारियों की एक और जांच का विषय है ।

"प्रतिस्पर्धा के मामलों को नियंत्रित करने वाले फेडरल ऑफिस ऑफ कार्टेल्स के अध्यक्ष एंड्रियास मुंडट कहते हैं, हम वर्तमान में इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या और कैसे अमेज़न बाजार में कीमतें निर्धारितकरने के तरीके को प्रभावित करता है ।

अमेज़न इस तरह के मास्क या कीटाणुनाशक के विभिन्न ब्रांडों के रूप में जनसंख्या रोकथाम के दौरान कुछ उत्पादों की कीमतों में भारी कमी का संदेह है ।

मंच पर अपने उत्पादों की पेशकश करने वाले कुछ तृतीय-पक्ष विक्रेताओं ने शिकायत की कि उन्हें ई-मार्केटर द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया है क्योंकि वे कीमत में बहुत अधिक थे । अमेज़न संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया में अपने दूसरे सबसे बड़े बाजार में अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक आकर्षक कीमतों के लिए तर्क दे सकता था ।

ई-मार्केटर हाल के वर्षों में कई शिकायतों का विषय

अमेज़न स्पष्ट रूप से अपने आरोपों का खंडन करता है । कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, अमेजन के पार्टनर्स हमारे स्टोर में अपने प्रॉडक्ट्स के लिए कीमतें तय करते हैं। ई-व्यापारी कहते हैं कि विक्रेताओं को उनकी कीमतों में वृद्धि करने से रोकने और स्वास्थ्य की स्थिति का लाभ उठाने के लिए ये उपाय किए गए हैं ताकि उनका कारोबार बढ़ सके ।

जांच अभी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है, लेकिन परिणाम अमेज़न के लिए करोड़ों डॉलर के दसियों के जुर्माने के साथ गंभीर हो सकता है । 2019 में जर्मनी ने पहले ही अपने आपूर्तिकर्ताओं पर लगाए गए अपनी शर्तों में बदलाव को लेकर अमेरिकी कंपनी के खिलाफ जांच शुरू की थी। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था।

२०१३ में, नियामकों इस बार ऑनलाइन विक्रेता के व्यापार प्रथाओं पर देखा, जो अपने भागीदारों को अपने मंच पर सबसे सस्ती कीमतों की पेशकश करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया ।

Source:

https://marketingfarmaceutico.bsm.upf.edu/lujo-llega-los-medicamentos-resfriado/#comment-23829

http://forums.sentora.org/member.php?action=profile&uid=17077

https://studiodiy.com/cant-clutch-this-plaid-clutch/

https://www.hobbyconsolas.com/noticias/anunciado-ghost-tsushima-leyendas-modo-multijugador-cooperativo-centrado-mitologia-japonesa-699017


Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें