Blog Commenting कैसे करें

Blog Commenting: ब्लॉग कमेंटिंग - ब्लॉगर्स के लिए एक व्यावहारिक गाइड

यहाँ Javed का SEO में, हम लंबे समय से Blogging & SEO के बारे में सीख रहे हैं और यहाँ सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले प्रश्न और चर्चित विषय में से एक है backlink building। कोई फर्क नहीं पड़ता कि OnPage SEO के अलावा, backlink आपकी साइट की रैंकिंग में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हर्ष ने बैकलिंक्स बनाने के लिए लेख विपणन अभियान की रणनीति साझा की है, जो कि कोई संदेह नहीं है, लेकिन यह बहुत प्रभावी है, लेकिन इसके लिए समय की आवश्यकता है। तो, हम वापस लिंक उत्पन्न करने के लिए एक और आसान तरीका देखेंगे।

एक नई या पुरानी वेबसाइट पर बैकलिंक्स प्राप्त करने के लिए ब्लॉग कमेंटिंग सबसे आसान तरीकों में से एक है। वास्तव में, एक प्रभावी ब्लॉग टिप्पणी रणनीति यह सुनिश्चित करेगी कि आपका बैकलिंक ग्राफ निरंतर बना रहे या समय के साथ बढ़ता चला जाए।



हालाँकि, जब हम आपके ब्लॉग पर टिप्पणी करने की अधिकांश रणनीति बनाने की बात करते हैं, तो हम यहाँ कुछ चीजों के बारे में बात कर रहे हैं:
  • संबंध बनाना
  • बैकलिंक्स बनाना
  • ड्राइविंग ट्रैफ़िक
हमने पहले से ही इसे कवर कर लिया है, और यदि आप चूक गए हैं, तो आप जल्दी से ब्लॉग टिप्पणी के महत्व से गुजर सकते हैं। आज, हम ब्लॉग टिप्पणियों में बैकलिंक्स बनाने की रणनीति पर गौर करेंगे। और हाँ, SEO को ध्यान में रखते हुए हर ब्लॉग और ब्लॉग पर टिप्पणी करने के बीच एक बड़ा अंतर है। पेज रैंक में सुधार, डोमेन अथॉरिटी और मोजरैंक में सुधार करने के लिए यहां विचार अधिक बैकलिंक उत्पन्न करना है।

ब्लॉग टिप्पणी रणनीति के साथ शुरुआत करना:

इस रणनीति में, हम सीखेंगे कि कैसे जल्दी से खोज करें और सही ब्लॉग पर टिप्पणी करें। मैं ज्यादातर वर्डप्रेस ब्लॉगों की वकालत करूंगा क्योंकि वर्डप्रेस डिफ़ॉल्ट टिप्पणी प्रणाली पर टिप्पणी करना आसान बनाता है। मैं आपको सुझाव देना चाहूंगा कि आप अपनी टिप्पणी ईमेल पते के लिए आसान टिप्पणी जोड़ें और ग्रेवार्ट भी प्राप्त कर सकते हैं।

टिप्पणी करने के लिए सर्वोत्तम ब्लॉग ढूँढना:

सबसे पहले, मैं आपसे पूछता हूं, कि टिप्पणी करने के लिए कौन सा सही ब्लॉग है? मुझे संक्षेप में बताएं। ब्लॉग में ये विशेषताएँ होनी चाहिए।
  • एक सक्रिय, प्राधिकरण ब्लॉग होना चाहिए।
  • प्रतिष्ठित होना चाहिए।
  • यह आपके आला में गंभीर वेबमास्टर्स के लिए एक केंद्र होना चाहिए।
  • एक अच्छा पेज रैंक होना चाहिए।
  • अनुसरण कीजिये? अति उत्कृष्ट! नो-फॉलो, यह अभी भी मूल्य रखता है। इस पर टिप्पणी करें।
  • कीवर्ड लव सक्षम है
  • टिप्पणी Luv सक्षम
  • शीर्ष टिप्पणीकार Dofollow विजेट
  • हाल की टिप्पणियाँ विजेट
जब भी आप किसी मिशन पर हों - इस ब्लॉग-सूची को ध्यान में रखें। आप हमेशा Google का उपयोग ब्लॉग पर खोज करने के लिए टिप्पणी करने के लिए कर सकते हैं। यह कैसे करना है वेब से सर्वश्रेष्ठ का पता लगाने के लिए इनमें से कुछ वाक्यांशों का उपयोग करें।
  • "उच्च पीआर ब्लॉग पर टिप्पणी करने के लिए।"
  • "उच्च पीआर ब्लॉग टिप्पणी के लिए करते हैं।"
  • "उच्च पीआर ब्लॉग्स CommentLuv / KeywordLuv प्लगइन का उपयोग कर"।

कैसे टिप्पणी करने के लिए सही पोस्ट खोजने के लिए
यदि आप एक अनुवर्ती ब्लॉग पर हैं, तो कृपया मुझे सही करें, यदि मैं गलत हूं, तो आप कुछ उच्च पीआर वाले फ़ॉलो-अप बैकलिंक्स के लिए यहां हैं। क्या यह नहीं है? कृपया आगे बढ़ें, यहां बताया गया है कि कैसे।
  • लोकप्रिय पोस्ट विजेट या अधिकांश टिप्पणी पोस्ट विजेट के लिए देखें। विजेट में से एक ब्लॉग पोस्ट चुनें, सुनिश्चित करें कि चुने हुए ब्लॉग पोस्ट का पेज रैंक उच्च है। तदनुसार टिप्पणी करने के लिए ब्लॉग पोस्ट चुनें। आम तौर पर आपको टिप्पणी करने के लिए सही उच्च पीआर ब्लॉग पोस्ट मिलेगी। यह उस ब्लॉग मुखपृष्ठ का पेज रैंक नहीं है जो आपके लिए काम कर रहा है। यह उस विशेष ब्लॉग पोस्ट का एक स्वतंत्र पेज रैंक है जो आपको अपने ब्लॉग का बैक-लिंक लाने में मदद करेगा।
  • यद्यपि आप इन पोस्टों पर टिप्पणी कर सकते हैं, तो बैक-लिंक प्राप्त करें, यदि और केवल यदि, तो आपका एकमात्र उद्देश्य बैक-लिंक प्राप्त करना है। लेकिन, स्वस्थ चर्चा और वेब ट्रैफ़िक की भारी भीड़ के लिए, ताज़ा ब्लॉग पोस्टों पर भी टिप्पणी करना उचित है, लेकिन ऐसा करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि ब्लॉग-पोस्ट पर टिप्पणी पोस्ट करने वाला पहला व्यक्ति कैसे होना चाहिए। खैर वापस बिंदु पर।
  • यदि कोई भी विजेट मौजूद नहीं है, तो ब्लॉग आर्काइव देखें। अब, चिकना कोहनी सभी हैं जो आपको टिप्पणी करने के लिए सही ब्लॉग पोस्ट खोजने की आवश्यकता है। बता दें कि ओवरऑल ब्लॉग पेज रैंक 7. है। इसके बाद कुछ ब्लॉग पोस्ट होनी चाहिए, जिसमें पेज रैंक उस ब्लॉग की समग्र पेज रैंक से कम हो। मतलब, कम से कम पेज रैंक 6 वाले ब्लॉग पोस्ट की खोज करें और पढ़ने और टिप्पणी करने के लिए आगे बढ़ें।
  • क्या, ब्लॉग आर्काइव भी गायब है! ब्लॉग पोस्ट पर नेविगेट करते रहें, जब तक आपको टिप्पणी करने के लिए सही ब्लॉग पोस्ट न मिल जाए। सही ब्लॉग पोस्ट को खोजने के लिए उपर्युक्त बिंदुओं को ध्यान में रखें, उच्च पीआर एक का पालन करें। उसी पर टिप्पणी करने के लिए नो-फॉलो ब्लॉग खोजने के लिए भी समान तरकीबें लागू की जा सकती हैं।
उदाहरण:






अब आप सभी गुणवत्ता वाले वेब ट्रैफ़िक, उच्च पीआर बैक-लिंक और ब्लॉगिंग समुदाय में एक हत्यारा प्रतिष्ठा प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। तो यह Blog Commenting का एक त्वरित और संक्षिप्त व्यावहारिक मार्गदर्शक था। बहस के लायक कुछ मिला, टिप्पणियों के माध्यम से चर्चा करने दें।

Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?