औद्योगिक जासूसी: पूर्व Waymo और Uber कर्मचारी को जेल में 18 महीने की सजा

 एक लंबे न्यायिक साबुन ओपेरा का अंत? उबर के पूर्व साझेदार और अल्फाबेट की स्वायत्त कारसहायक कंपनी वायमो के कर्मचारी एंथनी लेवांडोवस्की को अमेरिकीअदालतों ने 18 महीने जेल की सजा सुनाई थी । उन्होंने उबर के खिलाफ नया मुकदमा दायर किया, जिसमें कंपनी से $४,०००,०००,००० से ज्यादा का दावा किया गया ।

गूगल की स्वायत्त

कार प्रौद्योगिकियों के दिमाग में से एक होने के लिए जाने जाने वाले स्टार सिलिकॉन वैली इंजीनियर २०१७ के बाद से वर्णमाला और उबर के बीच एक औद्योगिक जासूसी मामले के केंद्र में रहे हैं ।


एक पागल व्यापार, स्वायत्त कार और फर्जी स्टार्ट-अप के बीच

यह फ्रांसीसी-अमेरिकी इंजीनियर एक बार स्वायत्त कारों की दुनिया में सुपरस्टार थे । २००९ में, वह मदद की गूगल डिवीजन है कि बाद में Waymo, अमेरिकी विशाल स्वायत्त कार सहायक बन गया पाया । वह इस परियोजना के तकनीकी विचारकों में से एक थे, जो उनके योगदान के लिए $ 127 मिलियन जुटाने थे।

लेकिन २०१६ में लेवांडोवस्की ने तीन अन्य वायमो दिग्गजों के साथ मिलकर कंपनी छोड़ अपनी स्टार्ट-अप ओटू शुरू कर दी ।

आठ महीने से भी कम समय बाद इसे उबर ने खरीद लिया । अधिग्रहण के दो महीने बाद, गूगल ने लेवांडोवस्की पर वायमो के औद्योगिक रहस्यों को चुराने का आरोप लगाया ताकि उनकी कंपनी को पाया जा सके, जिसे एक "खाली खोल" माना जाता था जिसे अपनी स्थापना से बेचा जाना किस्मत में था । इसके बाद उबर ने खुद को उथल-पुथल में पकड़ा, पहले केवल लेवांडोवस्की के लिंक के लिए, और फिर वीटीसी सेवा के खिलाफ Waymo द्वारा एक शिकायत के बाद ।

नतीजा यह है कि उबर, गूगल और लेवांडोवस्की के बीच तीन साल से ज्यादा समय से कोर्ट केस चल रहा है ।

दोनों कंपनियों के बीच 2018 में समझौता हुआ। उबर ने वायमो की तकनीक को अपने स्वायत्त वाहनों में शामिल नहीं करने पर सहमति जताई और ओटू खरीदने से इनकार कर दिया-वायमो को $२४४,८००,००० का भुगतान भी करना पड़ा ।

एंथनी लेवांडोवस्की ने अपना आखिरी शब्द नहीं कहा है

अभियोजन पक्ष ने शुरू में लेवांडोवस्की को 27 महीने जेल की सजा सुनाई । आरोपों का खंडन करने के वर्षों के बाद, वह अंत में पिछले मार्च में कुछ दस्तावेजों की चोरी करने के लिए दोषी पाया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके खिलाफ अन्य आरोपों को छोड़ दिया गया ।

अमेरिकी न्याय विभाग ने आखिरकार एंथनी लेवांडोवस्की को 18 महीने जेल की

सजा सुनाई, एक सजा जो इंजीनियर के स्वास्थ्य की स्थिति के कारण COVID-19 महामारी के बाद शुरू होगी ।

टेकक्रंचवेबसाइट के मुताबिक, एंथनी लेवांडोवस्की कानून के साथ नहीं किया जाता है । पिछले महीने उन्होंने उबर के

खिलाफ कंपनी से कम से $४,१००,०००,००० का दावा करते हुए मुकदमा दायर किया था । कारण? लेवांडोवस्की का मानना है कि उबर को अपनी ही कंपनी ओटू के लिए अधिग्रहण सौदे को मारने के लिए पैसा बकाया है ।

राशि असाधारण लगता है, लेकिन Levandowski, जो खुद को परीक्षण के दौरान दिवालिया घोषित, जेल में जा सकते है अमीर से वह अपनी सजा से पहले था ।

Source:

http://club.angelfire.com/index.blog/1434762/help/


https://www.greencarcongress.com/2020/08/20200807-surrey.html


Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें