Guest Posting क्या है, और उसके फ़ायदे

उन लोगों के लिए जिनके पास अतिथि पोस्टिंग की आवश्यक चीजें सीखने के लिए 17 मिनट नहीं हैं, लेकिन फिर भी जानना चाहते हैं कि क्या है, पहले दो पैराग्राफ पर्याप्त होना चाहिए।

ब्लॉग व्यक्तियों, समूहों या कंपनियों द्वारा संचालित एक वेबसाइट है। यह पाठकों के समूहों को समान हितों के साथ सूचित करने, मनोरंजन करने और इकट्ठा करने के लिए कुछ विशिष्ट विषय पर लिखा गया है। ब्लॉग में पोस्ट - सामग्री होती है जो किसी घटना, राय, उत्पाद या ऐसी किसी अन्य चीज़ का वर्णन करती है जो ब्लॉग के हित में है।

अतिथि ब्लॉगिंग किसी और के ब्लॉग पर केवल आपकी सामग्री (अतिथि पोस्ट) प्रकाशित कर रहा है। यह आपकी वेबसाइट की ट्रैफ़िक और रैंकिंग को बढ़ाने के लिए लिंक बिल्डिंग विधियों में से एक के रूप में खोज इंजन अनुकूलन के एक भाग के रूप में उपयोग किया जाता है।

अधिक दिलचस्प और विस्तृत हिस्सा बाकी पाठकों के लिए आ रहा है। का आनंद लें!

यह एक सरल तरीका है कि आप वहां से अपना नाम प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन सभी अतिथि पोस्ट आपकी मदद करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।



गेस्ट ब्लॉगिंग करने का एक मुख्य कारण है: backlinks *!

हमारा comment backlinks का गाइड पढ़े

बैकलिंक: अतिथि पोस्ट के अंदर लिंक जो आपकी साइट की ओर ले जाता है, लेकिन इसके बारे में और बाद में।

जब आप केवल एक चीज (बैकलिंक) प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं तो अन्य अतिथि के बारे में भूल जाना आसान है, समान रूप से अच्छे अतिथि पोस्ट के महत्वपूर्ण कारक।

इसलिए, अन्य कारकों की बेहतर समझ के उद्देश्य से, दो चीजों की कल्पना करें।

  • अतिथि पोस्ट में कोई बैकलिंक नहीं है - मुझे पता है! यह कठिन, अकल्पनीय और निराशाजनक है। लेकिन चिंता न करें, आपको अपना लिंक मिल जाएगा, यह केवल एक छोटा सा व्यायाम है।
  • आप अपने पोस्ट को एक संभावित ब्लॉगर या रीडर के रूप में देख रहे हैं।

अब अपने आप से उस दृष्टिकोण से कुछ सवाल पूछें:
  • क्या मैं इस पोस्ट को अपनी साइट पर प्रकाशित करूंगा?
  • क्या मैं इस शीर्षक पर क्लिक करूंगा?
  • क्या मैं इस पोस्ट को पढ़ूंगा?
  • क्या मुझे यह दिलचस्प और उपयोगी लगेगा?
  • क्या मुझे उस समस्या का समाधान मिल जाएगा जिसकी मुझे तलाश थी?
  • क्या मुझे वह पदवी मिली थी, जो होनहार थी?
  • क्या इसने मुझे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर करने, अपने दोस्त को भेजने या कोई टिप्पणी छोड़ने के लिए काफी प्रेरित किया?
  • क्या दूसरों के साथ इसके बारे में बात करना काफी दिलचस्प था?
यदि उन सभी प्रश्नों का उत्तर answer YES 'है तो आप जाने के लिए अच्छे हैं!

यदि नहीं, तो कुछ विचारों को प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई सूची देखें।

अतिथि पदों के प्रकार

मार्गदर्शक - पाठक वास्तविक जीवन की समस्या को हल करने के बारे में मार्गदर्शन करते हैं। अधिक विस्तृत - बेहतर। उन प्रकार के मार्गदर्शकों को न करें जहाँ आप एक कदम छोड़ते हैं क्योंकि यह आपके लिए तुच्छ है। आपको यह मानने की जरूरत है कि पाठक उस समस्या के बारे में कुछ नहीं जानता है और विवरण के साथ हर एक कदम शामिल है और यदि संभव हो - छवि।

सूचियाँ - उनमें से कई प्रकार हैं: चेकलिस्ट, टू-डू सूची, बकेट लिस्ट, मंथन सूची… और वे किसी भी चीज़ के बारे में हो सकती हैं। Idea को इसे हर किसी से बेहतर करना है, इसलिए ऐसा न करें: ‘5 टूल्स फॉर इंटरनेट मार्केटिंग it। बजाय इसके कि वास्तव में व्यापक अनुसंधान करें और 100 उपकरणों के साथ एक सूची बनाएं।

केस स्टडी - उदाहरणों पर समझाइए कि आपने वास्तविक समस्या को कैसे हल किया और आपने इससे क्या सीखा।

समीक्षा - आप उत्पाद या सेवा की समीक्षा कर सकते हैं, दूसरों को सलाह दे सकते हैं कि इसका उपयोग करने या इसे खरीदने की योजना बना रहे हैं और अधिक दर्शकों तक पहुंचने के लिए उस उत्पाद के विक्रेता से जुड़ें।

इन्फोग्राफिक्स - इन्फोग्राफिक एक पोस्ट नहीं है लेकिन इसे और अधिक मजेदार और पढ़ने में आसान बनाने के लिए पोस्ट में शामिल किया जा सकता है।

अनुभव - बात साबित करने के लिए अपना अनुभव साझा करें। उदाहरण के लिए एक पोस्ट लिखें जिसका शीर्षक है: I हाउ आई मैनेज्ड टू मेक माय वेबसाइट्स ट्रैफिक बाइ 150% जस्ट बाय गेस्ट ब्लॉगिंग tit। दूसरों के लिए यह जानना आसान है कि किसी को एक ही समस्या थी, इसे हल करने में कामयाब रहे और इसे उनके साथ साझा करने के लिए तैयार हैं।

अच्छे अतिथि पोस्ट के लक्षण:

  • रचनात्मक
  • जानकारीपूर्ण
  • अद्वितीय
  • दिलचस्प
  • उपयोगी
  • वास्तविक उदाहरणों के आधार पर
  • वास्तविक, लागू सलाह प्रदान करना
  • वाणिज्यिक मुक्त
  • व्याकरण की दृष्टि से सही

गेस्ट ब्लॉगिंग से जो लाभ की उम्मीद की जा सकती है

जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, अतिथि पोस्टिंग का मुख्य कारण लिंक है जो पाठक को आपकी साइट पर वापस ला रहा है। इसके अलावा आपको और भी कुछ लाभ होंगे।
  1. ट्रैफ़िक वृद्धि - अन्य ब्लॉगों पर प्रकाशित करके आप अपनी साइट पर आगंतुकों के एक पूरे नए समूह को आकर्षित कर सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि आप कितने नए आगंतुकों की अपेक्षा कर सकते हैं, तो उस ब्लॉग के मासिक ट्रैफ़िक की जाँच करें जिसे आप पोस्ट करने की योजना बना रहे हैं।
  2. ब्रांड जागरूकता - यदि आप उच्च-गुणवत्ता वाले लेख लिखकर, अच्छी जानकारी प्रदान करते हैं और आमतौर पर यह दर्शाते हैं कि आप देखभाल करते हैं, तो जल्द ही आपका ब्रांड पहचाना जाएगा और आपकी बड़ी प्रतिष्ठा होगी।
  3. संभावित ग्राहकों से सीधा संपर्क - आप अपनी पोस्ट प्रकाशित करने के बाद उम्मीद कर सकते हैं कि पाठक टिप्पणी करेंगे। और वे पाठक आपके ग्राहक बन सकते हैं। यह उनके साथ संपर्क में रहने और उनके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने का शानदार अवसर है।
  4. आसान पदोन्नति - आपको अपना अतिथि पद मुफ्त में मिला और अब आप इसे मुफ्त में प्रचारित कर सकते हैं। आप इस पोस्ट के अंत में इसे कैसे करें, इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  5. पश्च - यदि ब्लॉगर अतिथि पोस्ट स्वीकार करता है तो इसका मतलब है कि आपको बैकलिंक भी मिल जाएगा। एकमात्र सवाल यह है कि वे किस तरह के होने जा रहे हैं। यह पूरी तरह से ब्लॉगर की नीति पर निर्भर करता है। उनमें से प्रत्येक के पास अलग-अलग नियम हैं और अतिथि पद प्राप्त करने के लिए, आपको उनका पालन करना चाहिए।

निष्कर्ष

मुझे आशा है कि आपने अतिथि पोस्टिंग और उससे भी अधिक के बारे में जानना चाहा है। यह पहली बार में जटिल लग सकता है और यह शुरुआत में भ्रामक हो सकता है। अपने पहले कुछ पोस्ट लिखने और प्रकाशित करने के बाद, आपको यह समझ में आ जाएगा कि पाठक और ब्लॉगर किस पर सबसे अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। आप नए साझेदारों से मिलेंगे और उनके माध्यम से, आप और भी बड़ी और बेहतर साइटों तक पहुँचने में सक्षम होंगे। और अंत में - कितना भी असंभव या अजीब लग रहा हो - आप इस पद्धति से अपना व्यवसाय नहीं बढ़ा पाएंगे।

उदाहरण


Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें