SEO friendly content कैसे लिखे?

क्या आप SEO friendly content लिखना चाहते हैं?

खैर, यह एक कला है जो आपके ब्लॉग या आपके लेखन कैरियर को अगले स्तर तक ले जा सकती है।

कोई भी एक लेख लिख सकता है, लेकिन एसईओ अनुकूलित लेख लिखने के लिए विशेष प्रकार का अभ्यास करता है।

इस लेख में, मैं एसईओ-अनुकूलित लेख लिखने के लिए कुछ सुझाव साझा करूंगा जो खोज इंजन में बेहतर रैंक करेंगे।

इन एसईओ के अनुकूल लेख लिखते समय, कई चीजें हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।

एसईओ-अनुकूलित लेख लिखना:

अनुसंधान से शुरू करें:

यदि आप वास्तव में अपने या अपने ग्राहकों के लिए, बिना शोध के, एक अंतर बनाना चाहते हैं, तो आप बस अंधेरे में शूटिंग कर रहे हैं।

इस चरण में, आपको कुछ चीजें निर्धारित करने की आवश्यकता है:

  • लक्ष्य करने के लिए कीवर्ड
  • लेख की लंबाई
  • लेख का प्रकार
  • रूपरेखा के लिए मौजूदा लेखों का विश्लेषण करें
  • लोग सवाल भी पूछते हैं
अपने आप को एक एहसान करो और पहले Ahrefs या SEMRUSH जैसे उपकरण प्राप्त करें। वे दोनों परीक्षण की पेशकश करते हैं जो आपको अपने विषय पर बेहतर शोध करने और कीवर्ड के उचित अनुकूलन में मदद करेगा। ये उपकरण आपको यह समझने में मदद करेंगे कि आपके द्वारा लक्षित किया जाने वाला सही कीवर्ड क्या है।

सामग्री का प्रकार:

इसके अलावा, Google खोज में अपने लक्षित कीवर्ड को यह देखने के लिए रखें कि वर्तमान में किस प्रकार के लेख रैंकिंग कर रहे हैं। यह शोध का हिस्सा है और आपको यह समझने में मदद करेगा कि ऐसे प्रश्नों के लिए Google किस तरह का लेख बेहतर समझता है।

लेख की लंबाई:

यह जानने के लिए कि आपके लक्षित कीवर्ड के लिए रैंकिंग वाले लेखों की सामान्य लंबाई क्या है, यह जानने के लिए SEO Rambler जैसे एक मुफ़्त टूल का उपयोग करें। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका लेख पहले पन्ने पर रैंक करने का मौका देने के लिए कितना लंबा होना चाहिए।

जैसा कि ऊपर स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है, मेरे लक्ष्य कीवर्ड के लिए प्रथम-पृष्ठ औसत शब्द 2445 है और शीर्ष तीन औसत के लिए औसत 3576 है। मैं स्वाभाविक रूप से यह सुनिश्चित करूंगा कि मेरा एसईओ अनुकूलित लेख कम से कम 3600+ शब्द होना चाहिए।

ठीक है, एक बार जब हम इन आंकड़ों के साथ तैयार हो जाते हैं, तो अब एक रूपरेखा बनाने का समय है।

अपने लक्ष्य कीवर्ड के लिए शीर्ष 10 परिणामों का विश्लेषण करें। मुझे पता है कि यह बहुत सारे कार्य हैं लेकिन फिर से, एसईओ लेखन आसान नहीं है और इसलिए # 1 रैंकिंग है।

लोग यह भी पूछते हैं:


Google खोज में अपने लक्षित कीवर्ड को खोजें और यह "लोगों से भी पूछें" नामक एक अनुभाग दिखाएगा।

उन प्रश्नों को चुनें जो आपके लेख के इरादे से समझ में आते हैं और उन्हें अपने लेख में उत्तर दें। लेकिन, यहां रुकना नहीं है, क्योंकि जब आप किसी एक प्रश्न पर क्लिक करते हैं, तो Google उसके बाद और प्रश्न जोड़ देगा।

यह आपके स्मार्ट अनुकूलित सामग्री उत्तरों को सुनिश्चित करने का एक स्मार्ट तरीका है जो लोग खोज रहे हैं।

ठीक है, अब एसईओ के लिए अपने लेख को लिखना और अनुकूलित करना शुरू करना है।

संदर्भ:






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