SEO के लिए Social media प्लेटफॉर्म का उपयोग क्या है?

SEO के लिए सर्वश्रेष्ठ Social media में से 6


आपके सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में वास्तव में आपकी रैंकिंग रैंप करने की क्षमता है - और बदले में आपके व्यावसायिक लक्ष्य। क्या आप SEO के लिए सबसे अच्छी सोशल मीडिया साइट्स जानते हैं? एक ठोस रणनीति, गतिशील सामग्री और दृढ़ता के साथ, आप अपने व्यवसाय की मदद कर सकते हैं और लंबी दौड़ के लिए सही मायने में कामयाब हो सकते हैं।


सबसे पहले, यह समझना महत्वपूर्ण है कि एसईओ सामाजिक नेटवर्क को कैसे प्रभावित करता है। यदि आप सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं (और बिंदु पर रहते हैं), तो कई लाभ हैं।

Social media साइट्स खोज में उच्च रैंक

सोशल मीडिया साइटें आमतौर पर सर्च इंजन रिजल्ट पेज (SERP) के शीर्ष पर आती हैं। साथ ही, कई लोग वेबसाइट पर जाने से पहले किसी ब्रांड / कंपनी के सोशल मीडिया पेज पर जाना पसंद करेंगे क्योंकि यह एक अधिक व्यक्तिगत अनुभव है। यहां, वे इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि ब्रांड का व्यक्तित्व वास्तव में क्या है और यदि यह उनकी आवश्यकताओं और पसंद के अनुरूप है। यदि आप विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपने पोस्ट के साथ प्रासंगिक और ऑन-ब्रांड बने रहते हैं, तो लिंक अधिक से अधिक आकर्षक हो जाएंगे।


Backlinks

जब आप अपने पोस्ट पर लिंक प्रदान करेंगे तो बैकलिंक्स का उत्पादन किया जाएगा। ये वे लिंक हैं जो आपकी वेबसाइट के इनबाउंड हैं और साइट पर रीडायरेक्ट के रूप में बनाए गए हैं। इन बैकलिंक्स पर जितने अधिक क्लिक होंगे, उतना ही आपका पेज SERP पर रैंक करेगा।

अपनी Website traffic में वृद्धि

Social media प्लेटफ़ॉर्म पर अपने दर्शकों को बढ़ाना सीधे आपकी Website पर ट्रैफ़िक में वृद्धि के साथ संबंधित है। यह दृश्यता के बारे में है और उपयोगकर्ताओं को आपकी साइट को गुणवत्ता, प्रासंगिक Social media सामग्री के साथ देखने के लिए प्रेरित करती है। आपकी साइट पर जितनी अधिक यात्राएँ होंगी, आपकी रैंकिंग उतनी ही अधिक होगी।


Greater Influence



आपके Social media के दौरान लाइक, शेयर, फॉलो और टिप्पणियों की संख्या आपके ब्रांड प्राधिकरण का एक बयान है। उच्च जुड़ाव होने से आप अपने उद्योग में एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत होते हैं। जितना अधिक आपके पास - उतना ही महत्वपूर्ण प्रभाव। ब्रांड प्राधिकरण = क्लिक, क्लिक, और अधिक क्लिक ...इस जानकारी के साथ, Social media और एसईओ के बीच संबंध को देखना आसान है - व्यवसाय लक्ष्यों को चलाने के लिए उच्च रैंकिंग के लिए अग्रणी।आइए अब SEO के लिए सर्वश्रेष्ठ Social media साइटों में से छह का पता लगाएं

इन टॉप Social media साइट्स के साथ अपने SEO की सहायता करें


1. You Tube

क्या आप जानते हैं कि YouTube के पास 1.5 बिलियन से अधिक सक्रिय मासिक उपयोगकर्ता हैं? यदि आपके पास अपना चैनल नहीं है, तो इसे प्राप्त करने का समय है। वीडियो आपके ब्रांड के लिए लोगों को आकर्षित करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। प्रामाणिक, रचनात्मक और गतिशील बनें - और अपने शीर्षकों और विवरणों के साथ रणनीतिक रहें। हर दिन देखे जाने वाले 4 बिलियन से अधिक वीडियो के साथ, YouTube अपने मालिक Google के पीछे नेट पर दूसरा सबसे बड़ा खोज इंजन है।


2. Twitter

ट्विटर भी SEO के लिए सबसे अच्छी सोशल मीडिया साइट्स में से एक है। हालाँकि यह अक्सर समाचार और राजनीति के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन ब्रांडिंग और व्यवसाय विकास में इसकी शक्ति से इनकार नहीं किया जा सकता है। अपने हैशटैग के साथ रणनीतिक बनें और अक्सर ट्वीट करें। लिंक शामिल करना न भूलें! अपने दर्शकों को तड़क-भड़क वाली सामग्री और दृश्यों के साथ आकर्षित करें और फिर उन्हें नए ब्लॉग, उत्पादों और विशेष प्रस्तावों तक ले जाएं।

3.Facebook

फेसबुक पूरी दुनिया में शक्तिशाली बना हुआ है। 1.71 बिलियन से अधिक मासिक उपयोगकर्ताओं के साथ, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एसईओ के लिए परिपक्व है। अपने कंपनी पेज के साथ चौकस रहें और प्लेटफ़ॉर्म पर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रमोटरों को खोजें और उनका पोषण करें। फेसबुक एक बेहतरीन लीड जनरेटर है, इसलिए हमेशा ब्रांड पर बने रहें और अपनी पोस्ट में लक्षित कीवर्ड का उपयोग करें। आपके द्वारा निर्मित वीडियो को क्रॉस-पोस्ट करना सुनिश्चित करें और अपने YouTube खाते पर भी प्रकाशित करें।


4.Instagram

यदि आपके उत्पाद दृश्य क्षेत्र में वास्तव में अच्छी तरह से मौजूद हैं, तो इंस्टाग्राम उन्हें प्रदर्शित करने के लिए एक आदर्श स्थान है। फैशन और सौंदर्य उद्योग यहां बहुत सफल हैं, लेकिन कई अन्य प्रकार के लिए भी बहुत जगह है। खाने से लेकर पालतू पशुओं के उत्पादों और बच्चों के खिलौनों से लेकर घर की सजावट तक, इंस्टाग्राम की ब्रांडिंग संभावनाएं विपणन विभागों के लिए सही मायने में चमकने का एक अवसर प्रस्तुत करती हैं। विशेष उत्पादों और विशेष आयोजनों को उजागर करने के लिए अपनी वेबसाइट पर वापस जाने वाले बायो में एक नया लिंक रखना याद रखें। यह आपकी रैंकिंग को भी ऊंचा करने में मदद करेगा। और हां - याद हैशटैग!

5.LinkedIn

यह पेशेवर साइट दुनिया भर में सत्ता में बढ़ रही है - और न केवल नौकरी चाहने वालों के लिए। बी 2 बी कारोबार फलफूल रहा है। 500 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ, लिंक्डइन निश्चित रूप से एसईओ के लिए सर्वश्रेष्ठ सोशल मीडिया साइटों में से एक है। अपनी कंपनी के पृष्ठ वर्णनात्मक, प्रासंगिक बनाएं और यहां भी अक्सर पोस्ट करें। लिंक्डइन आपको पोस्ट के साथ ही हैशटैग का उपयोग करने देता है।

यह एक अद्भुत नेटवर्किंग साइट है जो बिक्री उत्पन्न करने और परिवर्तित करने में उत्कृष्ट है। हालाँकि, इसे विचारशीलता के साथ स्वीकार करें और नए कनेक्शनों को सॉल्व करें। यह खराब रूप है।

6.Pinterest

Pinterest एक और दृष्टि-केंद्रित मंच है जिसमें उपयोगकर्ताओं का एक टन है - 175 मिलियन से अधिक। भले ही यह दूसरों में से कुछ की संख्या तक नहीं है, फिर भी यहां बड़ी बात यह है कि कई लोग विशेष रूप से खरीद निर्णय लेने के उद्देश्य से वहां जाते हैं (~ 70%!)। छोटे पैमाने के निर्माताओं से लेकर हाई-प्रोफाइल ब्रांडों तक, Pinterest आपके दर्शकों को बढ़ाने, अपनी रैंकिंग को बढ़ाने और बिक्री को प्रोत्साहित करने के लिए उपयोग करने के लिए एक बहुत ही मूल्यवान उपकरण है।

SEO के लिए Social media की शक्ति का उपयोग करना

जब आप एक व्यापक सोशल मीडिया रणनीति विकसित कर रहे हैं, तो आपके पोस्ट और ट्वीट के लिए सामग्री बनाते समय एसईओ को ध्यान में रखना आवश्यक है। अपने जोखिम पर एसईओ पर ध्यान न दें। अपनी वर्तमान रणनीति और सामग्री की समीक्षा के साथ शुरू करें और अपने सबसे लोकप्रिय प्लेटफार्मों और पदों का विश्लेषण करें। अपनी प्रासंगिकता और जुड़ाव बढ़ाने और जोड़ने के अवसर के क्षेत्रों की खोज करें।

इन सामाजिक नेटवर्क के साथ एसईओ क्षमता बहुत बड़ी है। यदि आप सिर्फ एक या दो सोशल मीडिया साइटों पर भरोसा कर रहे हैं, तो अपनी रणनीति का पुनर्मूल्यांकन करें - आप अपने दर्शकों को विकसित करने, अपने ब्रांड के प्रभाव को बढ़ाने और बिक्री को प्रोत्साहित करने के लिए प्राइमो अवसर गायब कर सकते हैं।

SEO के विभिन्न प्रकार के बारे में जानने के लिए क्लिक करें ..Read more


संदर्भ:
http://knsz.prz.edu.pl/forum/member.php?action=profile&uid=269493
https://miniaplikace.blueboard.cz/kniha/e696c401othsfbcstsh915jfiif3ee
https://marketingfarmaceutico.bsm.upf.edu/lujo-llega-los-medicamentos-resfriado/

Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें