WooCommerce में कूपन कैसे शेड्यूल करें (और समय बचाएं)

क्या आप कभी अपने ऑनलाइन स्टोर पर कूपन शेड्यूल करना चाहते हैं?

शेड्यूलिंग कूपन आपको मौसमी या समय-संवेदी बिक्री अभियानों को आसानी से चलाने की अनुमति देता है, इसे विशिष्ट समय पर चालू / बंद करने के बारे में चिंता किए बिना।

इस गाइड में, हम WooCommerce (और समय बचाने के लिए) में आसानी से कूपन शेड्यूल करने के बारे में कदम प्रक्रिया द्वारा अपना कदम साझा करेंगे।


WooCommerce में अनुसूचित कूपन क्यों बनाएँ?

कूपन आपके ऑनलाइन स्टोर को बढ़ावा देने और अधिक बिक्री करने का एक शानदार तरीका है ।

हालांकि, विभिन्न छुट्टी अभियानों के लिए कूपन बनाना, बिक्री को निश्चित समय पर लाइव करना, और फिर इसे समय सीमा पर बंद करना बहुत काम हो सकता है।

यही कारण है कि सभी स्मार्ट स्टोर मालिक कूपन और प्रचार अभियान (जैसे पॉपअप, नोटिस बार, आदि) को शेड्यूल करते हैं, इसलिए वे किसी भी मैनुअल हस्तक्षेप के बिना विशिष्ट तिथि / समय पर स्वचालित रूप से शुरू और समाप्त कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आप ब्लैक फ्राइडे, क्रिसमस, न्यू ईयर, मदर्स डे, वैलेंटाइन डे इत्यादि जैसे टॉप हॉलीडे के लिए कूपन शेड्यूल कर सकते हैं।

यह आपको अतिरिक्त समय बचाने की अनुमति देता है, इसलिए आप अधिकतम परिणाम प्राप्त करने के लिए बिक्री को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

या अगर यह एक छुट्टी पदोन्नति है, तो आप इस अतिरिक्त समय का उपयोग कर सकते हैं और इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिता सकते हैं।

कहा जा रहा है, चलो WooCommerce में कूपन को आसानी से शेड्यूल करने का तरीका देखें ।

ट्यूटोरियल का पहला भाग WooCommerce में शेड्यूलिंग कूपन को कवर करता है, और दूसरा भाग कूपन प्रचार सामग्री जैसे कि अलर्ट बार, पॉपअप आदि को शेड्यूल करने का तरीका शामिल करता है, ताकि आप पूरी प्रक्रिया को स्वचालित कर सकें।

Read More: WordPress में Plugins को जोड़ने या स्थापित करने के लिए कैसे हल करें

WooCommerce में एक अनुसूचित कूपन बनाना


इस ट्यूटोरियल के लिए, हम उन्नत कूपन प्लगइन का उपयोग करेंगे । यह बाजार पर सबसे अच्छा WooCommerce कूपन कोड प्लगइन है , और यह डिफ़ॉल्ट WooCommerce कूपन कार्यक्षमता के लिए शक्तिशाली सुविधाओं के टन जोड़ता है।

सबसे पहले, आपको उन्नत कूपन प्लगइन को स्थापित और सक्रिय करना होगा । अधिक विवरण के लिए, वर्डप्रेस प्लगइन स्थापित करने के तरीके के बारे में हमारे कदम की जाँच करें

सक्रियण पर, आपको अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड में WooCommerce »कूपन पृष्ठ पर जाना होगा।

अगला, आपको एक नया कूपन बनाने के लिए 'ऐड कूपन' बटन पर क्लिक करना होगा। आपको उस कूपन कोड को टाइप करने के लिए कहा जाएगा जिसे आप स्क्रीन के शीर्ष पर उपयोग करना चाहते हैं।

उसके बाद आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप किस प्रकार के कूपन का उपयोग करना चाहते हैं।

इस ट्यूटोरियल के लिए, हम प्रतिशत छूट का उपयोग करने जा रहे हैं। आप ड्रॉपडाउन सूची से 'डिस्काउंट प्रकार' का चयन कर सकते हैं और फिर प्रतिशत में टाइप कर सकते हैं।

अगला, हमें शेड्यूलर टैब पर क्लिक करना होगा जो उन्नत कूपन द्वारा जोड़ा गया है और आपके कूपन के लिए एक प्रारंभ तिथि / समाप्ति तिथि दर्ज करें।

यदि आप चाहें, तो आप डिफ़ॉल्ट त्रुटि संदेशों को भी बदल सकते हैं जो दिखाए जाएंगे कि ग्राहक कूपन कोड का उपयोग बहुत जल्द या बहुत देर से करते हैं।

युक्ति: कूपन प्रारंभ दिनांक को 12:00:00 बजे शुरू होगा और समाप्ति तिथि से एक दिन पहले 23:59:59 पर समाप्त होगा । उन्नत कूपन उस समय का उपयोग करता है जो आपने वर्डप्रेस में सेट किया है। आप अपने WordPress व्यवस्थापक क्षेत्र में सेटिंग्स »सामान्य के तहत इसे चेक या बदल सकते हैं।

एक बार जब आप काम पूरा कर लेते हैं, तो आप आगे जाकर कूपन प्रकाशित कर सकते हैं। यदि कोई ग्राहक सही तिथि से पहले इसका उपयोग करने की कोशिश करता है, तो वे खरीदारी कार्ट पृष्ठ पर त्रुटि संदेश देखेंगे।

आपके समय की बचत करने के अलावा, शेड्यूलिंग कूपन का एक और लाभ यह है कि आप इसका उपयोग अपने मार्केटिंग प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपनी ईमेल मार्केटिंग सेवा का उपयोग अपने सभी सहयोगियों / सहयोगियों को एक बल्क ईमेल भेजने के लिए कर सकते हैं , और उन्हें आगामी प्रचार और कोड के बारे में बता सकते हैं, ताकि वे इसे अपने दर्शकों के साथ साझा कर सकें।

एडवांस्ड कूपन प्लगइन के साथ, आप जितने चाहें उतने कूपन कोड शेड्यूल कर सकते हैं, जिससे आप समय की बचत कर सकते हैं और अपने व्यवसाय को विकसित करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

हमारे ईकामर्स साइटों के लिए, हम वर्ष की शुरुआत में हमारे बिक्री कैलेंडर की योजना बनाते हैं। चूंकि हम बहुत सारी समान बिक्री चलाते हैं, इससे हमें ऑपरेशन प्रक्रिया के कुछ हिस्सों को स्वचालित करने में मदद मिलती है।

WooCommerce में अपने अनुसूचित कूपन को बढ़ावा देना

अब आपके पास अपने स्टोर में विभिन्न बिक्री अभियानों के लिए निर्धारित कूपन हैं, फिर भी आपको उन्हें बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

अक्सर लोकप्रिय स्टोर अपनी बिक्री और प्रचार को उजागर करने के लिए डायनामिक वेबसाइट तत्वों का उपयोग करते हैं जैसे फ्लोटिंग हेडर बार, एग्जिट पोज़अप , स्लाइड-इन स्क्रॉल बॉक्स इत्यादि।

सबसे अच्छी बात यह है कि आप इन्हें OptinMonster से भी स्वचालित कर सकते हैं । यह बाजार पर सबसे अच्छा रूपांतरण अनुकूलन सॉफ्टवेयर है जो आपको वेबसाइट के ग्राहकों को ईमेल ग्राहकों और भुगतान करने वाले ग्राहकों में बदलने में मदद करता है।

OptinMonster में काउंटडाउन टाइमर, कूपन कोड पॉपअप , स्लाइड-इन बॉक्स और अन्य उपकरण आते हैं जो आपकी बिक्री को बढ़ावा देने और रूपांतरण को बढ़ावा देने में आपकी मदद करते हैं।

आप प्रत्येक अभियान को न केवल निर्धारित करने के लिए उनके शक्तिशाली प्रदर्शन नियम तकनीक का उपयोग कर सकते हैं, बल्कि आप उपयोगकर्ता के जियोलोकेशन के आधार पर उन्हें निजीकृत करने के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप स्वचालित रूप से यूएस के लिए क्रिसमस सेल का शेड्यूल कर सकते हैं और भारत में दिवाली बिक्री का शेड्यूल कर सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि इस लेख से आपको WooCommerce में एक अनुसूचित कूपन बनाने में सीखने में मदद मिली, जिससे आप अपनी बिक्री को स्वचालित कर सकते हैं। आप अपने स्टोर के लिए सर्वश्रेष्ठ WooCommerce प्लगइन्स पर हमारे लेख को भी पसंद कर सकते हैं , और हमारी सबसे अच्छी WooCommerce होस्टिंग कंपनियों की तुलना ।

Sources:


http://savetrestles.surfrider.org/2009/03/toll-road-is-dead-oc-needs-to-move-on.html
https://geekhack.org/index.php?topic=105893.msg2892132#msg2892132

http://siteadmin.gforge.wits.ac.za/gf/project/vre/forum/?_forum_action=ForumMessageBrowse&thread_id=2889&action=ForumBrowse&forum_id=49
http://www.webestools.com/profile-198110.html

http://knsz.prz.edu.pl/forum/member.php?action=profile&uid=273884

Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें