विंडोज: एक्सप्लोरर खोज बग जल्द ही तय ... आठ महीने बाद

Microsoft वास्तव में कुछ विंडोज बग्स को ठीक करने के लिए जल्दी जाने के लिए नहीं जाना जाता है , लेकिन जब यह फाइल एक्सप्लोरर बग की बात आती है, तो कंपनी विशेष रूप से गैर-योग्य है। दरअसल, बाद वाला नवंबर 2019 के विंडोज 1909 अपडेट के कारण था।

हम आपको गणित बचाते हैं: यह आठ महीने पहले था। अच्छी खबर है, कंपनी ने आखिरकार इस बग को ठीक करने का फैसला किया है। आखिरकार, जैसा कि कहा जाता है, बेहतर देर से कभी नहीं ...


एक निष्क्रिय सही क्लिक और स्थिरता चिंताओं


उस समय, यह अपडेट मुख्य रूप से एर्गोनॉमिक्स में बदलाव पर केंद्रित था। टाइपिंग के दौरान ड्रॉप-डाउन मेनू के अतिरिक्त होने के कारण फ़ाइल एक्सप्लोरर के उपयोग में उल्लेखनीय सुधार हुआ। यह मशीन और साथ ही OneDrive पर संग्रहीत फ़ाइलों को प्रदर्शित करता है और वेब सुझाव प्रदान करता है। दुर्भाग्य से, कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए, अपडेट कुछ और की तुलना में हानिकारक था।

इन अशुभ लोगों को अब अपने खोज इतिहास को जल्दी से हटाने के लिए सही क्लिक का उपयोग करने का अवसर नहीं था। अन्य उपयोगकर्ताओं को एक स्थिरता के मुद्दे से सामना करना पड़ा, जब एक खोज बॉक्स ओवरलोड होने पर अनुत्तरदायी बन जाता है।

विंडोज 1909 पर फिक्स्ड, जल्द ही विंडोज 2020 पर


आज, विंडोज 10 अपडेट KB4559004 (संस्करणों के लिए 1909/1903) अंत में इन असुविधाओं को ठीक करता है। आम तौर पर, यदि आप उपर्युक्त मुद्दों का सामना कर रहे थे, तो आपकी फ़ाइल एक्सप्लोरर को फिर से सामान्य रूप से काम करना चाहिए। Microsoft ने एक खोज को आसानी से हटाने के लिए एक बटन भी जोड़ा।

ये सभी सुधार और परिवर्धन कुछ दिनों के भीतर विंडोज 10 संस्करण 2020 में आ जाएंगे। इसके अलावा, अद्यतन फ़ाइल एक्सप्लोरर से संबंधित तीन अन्य समस्याओं को ठीक करेगा।

कच्ची छवियों वाली निर्देशिकाओं की खोज करते समय फ़ाइल एक्सप्लोरर को रोकने का पहला कारण है। फ़ाइल एक्सप्लोरर (explorer.exe) गलती से पुनरारंभ होने पर दूसरा UWP ऐप्स को छोड़ने का कारण बनता है।

अंत में, तीसरी .msg फ़ाइलों के पूर्वावलोकन की चिंता करती है, उन मशीनों पर निष्क्रिय होती है जिन पर आउटलुक एप्लिकेशन इंस्टॉल होता है।

Source:

Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें