एयरबस और बोइंग: आय, घाटा, ऑर्डर बुक, दो विमान निर्माता कहां हैं?

यूरोपीय और अमेरिकी दिग्गजों को क्रमशः पहली छमाही में 2 बिलियन यूरो और 3 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। ऐसे परिणाम जिन्हें आदेशों द्वारा समझाया जा सकता है जो अब नहीं आते हैं, और अन्य जिन्हें सम्मानित होने में कठिनाई होगी।

विमानन क्षेत्र की उन कंपनियों में जो अभी भी संकट में हैं और अभी भी विमान निर्माताओं के रूप में एयरबस और बोइंग संकट से जूझ रही हैं, जाहिर तौर पर अग्रिम पंक्ति में हैं। दो खिलाड़ी, जिन्होंने अपनी अर्ध-वार्षिक रिपोर्ट को कुछ ही घंटों में प्रकाशित किया, भारी नुकसान की रिपोर्ट करते हैं, जो अरबों की राशि है। परिणाम: उन नौकरियों के अलावा जिनकी बलि दी जाएगी, उत्पादन सामान्य होने में समय लगेगा।

विमान निर्माताओं के घाटे का नुकसान


जाहिर है, तुलना बहुत काम की नहीं होगी, लेकिन यह महसूस करना अच्छा है कि एयरलाइन क्षेत्र द्वारा अनुभव किया गया संकट कितना भयानक है। जबकि एयरबस ने वर्ष के पहले छह महीनों में 2019 में 1.20 बिलियन यूरो का शुद्ध लाभ कमाया था, यूरोपीय विमान निर्माता ने 2020 की पहली छमाही में 1.92 बिलियन यूरो का नुकसान दर्ज किया।

एयरबस समायोजित EBIT भी 1.31 बिलियन यूरो में नकारात्मक है, ब्याज से पहले और 2019 में इसी अवधि में 2.19 बिलियन के करों से लाभ के खिलाफ। टर्नओवर के संबंध में, यह सीआई ने 2020 की पहली छमाही में 2019 में 30.87 बिलियन के मुकाबले 18.95 बिलियन यूरो तक पहुंचने के लिए 39% की गिरावट दर्ज की। इसका नकदी प्रवाह 12.4 बिलियन यूरो (3.6 बिलियन यूरो तक गिर गया) फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम को जुर्माना अदा किया गया)।

अटलांटिक के पार, बोइंग ने अकेले 2020 की दूसरी तिमाही में $ 2.4 बिलियन का नुकसान किया, और वर्ष की शुरुआत के बाद से लगभग 3 बिलियन डॉलर। अमेरिकी विमान निर्माता ने साल के पहले छह महीनों में 38.67 बिलियन डॉलर (32.7 बिलियन डी) के मुकाबले 28.71 बिलियन डॉलर (24.3 बिलियन यूरो) का कारोबार किया। H1 2019 में 'यूरो)। यह एक साल में 26% की गंभीर गिरावट है। पहली छमाही में विशाल का नकदी प्रवाह 9.58 बिलियन डॉलर कम हो गया।

आयलिंग उत्पादन लाइनें, लेकिन अच्छी तरह से स्टॉक ऑर्डर बुक


चाहे एयरबस या बोइंग की तरफ, उत्पादन की दरें पहले ही कई हफ्तों के लिए कम हो गईं, या अब कई महीनों तक। यूरोपीय विमान निर्माता, जिसने वर्ष की पहली छमाही में 298 ऑर्डर दर्ज किए, वर्ष की शुरुआत के बाद से केवल 196 विमानों की डिलीवरी की है, जबकि 2019 की पहली छमाही में 389 की तुलना में। एयरबस ने ए 320 परिवार के 157 विमानों को विशेष रूप से वितरित किया है। वर्तमान बाजार की स्थिति के अनुकूल ए 350 उत्पादन को अब छह से घटाकर प्रति माह कर दिया जाएगा। समूह का कहना है कि कनाडा के मिराबेल में अंतिम असेंबली लाइन से A220s का उत्पादन, इसके कोविद के बहुत जल्दी पहुंचने की उम्मीद है। और मोबाइल, संयुक्त राज्य अमेरिका में अंतिम असेंबली लाइन खोलने में कोई देरी नहीं हुई ,

कोरोनोवायरस संकट के कारण, एयरबस 145 वाणिज्यिक विमानों की आपूर्ति करने में असमर्थ था । लेकिन आउटलुक उस समूह के लिए अच्छा है, जिसके 30 जून, 2020 तक 7,584 वाणिज्यिक विमानों के ऑर्डर बुक में यह भविष्य को कम से कम देखने की अनुमति देता है। आंधी में एक लू।

4,500 वाणिज्यिक विमानों के अनुबंध के साथ बोइंग के पास एक मजबूत ऑर्डर बुक भी है, जो आने के लिए $ 409 बिलियन का अनुवाद करता है। दूसरी तिमाही में, अमेरिकी समूह ने केवल 747 सहित केवल 20 विमान वितरित किए, जिसके लिए उत्पादन 2022 में समाप्त हो जाएगा। बोइंग अब इस क्षेत्र के नियामक अधिकारियों से अपने तारे, 737 को पुनः प्राप्त करने के लिए हरित प्रकाश प्राप्त करने की उम्मीद करता है। मैक्स ।

Source:

http://www.mappery.com/user.php?name=shreyashetty8877
http://www.badeggsonline.com/beo2-forum/member.php?action=profile&uid=16624
https://forum.teamspeak.com/members/430166-shweta7878

Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें