The 3 SEO Plugins for WordPress in Hindi

Wordpress दुनिया का सबसे लोकप्रिय सीएमएस (Content Management System) है, जिसमें CMS बाजार की 50 से 60 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और 70 मिलियन से अधिक websites अपनी वेब सामग्री का प्रबंधन करने के लिए सिस्टम का उपयोग करती हैं।

यह SEO के दायरे में बहुत अधिक प्रतियोगिता है।

डिजिटल दुनिया में पैक से आगे रहने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी वेबसाइट पर एक अच्छी एसईओ रणनीति नियुक्त करें। सौभाग्य से, वर्डप्रेस के लिए बहुत सारे plugins हैं जो आपको बस ऐसा करने में मदद करेंगे!



वास्तव में, वर्डप्रेस में उपयोग के लिए निर्मित 40 हजार से अधिक प्लगइन्स हैं। आपके द्वारा चुनने के लिए सुविधाओं की एक विशाल मात्रा है।

हालाँकि, डर नहीं है, क्योंकि हमने इसे wordpress के लिए 3 सर्वश्रेष्ठ और सबसे फायदेमंद SEO plugins तक सीमित कर दिया है।

Read More: How Social Media help SEO? 

YOAST SEO:

आगे Yoast द्वारा एक बेहद लोकप्रिय प्लगइन है। यह एक शानदार प्लगइन है जो आपको अपने वर्डप्रेस साइट के एसईओ के कई अलग-अलग पहलुओं को प्रबंधित करने में मदद करता है।

कई उपयोगकर्ता इसे सभी एसईओ प्लगइन्स का सबसे शक्तिशाली मानते हैं। चाहे आप एक स्वतंत्र ब्लॉगर हों या किसी मार्केटिंग एजेंसी में काम कर रहे हों, इस प्लगइन में हर किसी के लिए प्यार है।

और, सबसे अच्छा, यह मुफ़्त है!

Yoast SEO के बारे में क्या बहुत अच्छा है?

• मक्खी पर शीर्षक और Meta विवरण संपादित करने के लिए Snippet संपादक और आपको बताएं कि क्या वे बहुत कम या लंबे हैं
• निर्मित XML Sitemap कार्यक्षमता अपने आप को उत्पादन करने के दर्द को दूर करती है
• Focus Keyword परीक्षण के साथ कीवर्ड अनुकूलन पर प्रतिक्रिया

SEOPRESS:

2016 में जन्मे, SEOPress जल्दी से सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले वर्डप्रेस एसईओ प्लगइन्स के शीर्ष पर स्केलिंग कर रहा है। SEOPress एक ऑल-इन-वन फ्रीमियम प्लगइन है, जो आपके एसईओ को अनुकूलित करने, सामाजिक साझाकरण में सुधार करने और आपके ट्रैफ़िक को बढ़ावा देने की अनुमति देता है।

इस plugin के बारे में क्या शानदार है?

• अपने प्लगइन्स सूची पर स्थान सहेजें: Google टैग प्रबंधक, टूटे हुए लिंक चेकर, या ऑल इन वन स्कीम्स। रिच रिच स्नैट्स प्लगइन स्थापित करने की कोई आवश्यकता नहीं है
• विज्ञापन-मुक्त, यहां तक ​​कि इसके नि: शुल्क संस्करण में भी: सफेद लेबल विकल्प, न तो पैरों के निशान और न ही अनाम डेटा भेजे गए।
• बाजार पर सबसे सस्ती फ्रीमियम एसईओ प्लगइन: प्रति वर्ष $ 39 के साथ, आप इसे असीमित साइटों पर उपयोग कर सकते हैं और 1 वर्ष का समर्थन और अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

ALL IN ONE SEO PACK (WOOCOMMERCE ADD-ON के साथ):

ऑल इन वन SEO पैक में Yoast SEO की समान क्षमताएं हैं जिनमें मुख्य अंतर ई-कॉमर्स साइटों के साथ इसके तारकीय एकीकरण का है। WooCommerce ऐड-ऑन के साथ, यह प्लगइन कॉम्बो आपके वेब स्टोर के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है।

यदि आप अपने स्टोर के लिए WooCommerce का उपयोग करते हैं, तो ऑल इन वन एसईओ पैक ऐड-ऑन कार्यक्षमता आपको प्रसन्न छोड़ देगी। ऑल इन वन प्लगइन एक एसईओ के लिए भी है, क्योंकि यह स्वचालित रूप से मेटा विवरण और कीवर्ड उत्पन्न कर सकता है और आपके शीर्षकों को अनुकूलित कर सकता है।

उनके बारे में क्या बहुत अच्छा है?

• स्वचालित मेटाडाटा पीढ़ी
• आपको डुप्लिकेट सामग्री की सूचना देता है
• Google Analytics के साथ आसान एकीकरण
• WooCommerce ऐड-ऑन के साथ, आपका ऑल इन वन डायलॉग WooCommerce में ऐड / एडिट प्रोडक्ट्स विंडो पर प्रदर्शित होगा

निष्कर्ष:

Wordpress के लिए 3 सर्वश्रेष्ठ SEO Plugins चुनना कोई आसान काम नहीं था, लेकिन हमारी पसंद के साथ, हमें विश्वास है कि एसईओ रणनीतिकारों के सबसे नौसिखिए भी खोज इंजन पर अच्छी रैंक कर पाएंगे।

प्लगइन्स ने विश्लेषणात्मक से व्यावहारिक तक की सीमा को प्रस्तुत किया और शौकीन bloggers से E-commerce start-ups तक सभी की एसईओ आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

संधर्भ :

Comments

Popular posts from this blog

वोक्सवैगन के पूर्व सीईओ डीजलगेट कांड के मुकदमे की सुनवाई के लिए खड़े हैं

competitor analysis क्या है?

Blog Commenting कैसे करें